मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम की विभिन्न गांवों में हुई शुरुआत

0

मसौली बाराबंकी। मेरी माटी मेरा देश मोदी का है संदेश अभियान के तहत रविवार को जैदपुर विधानसभा से भाजपा के प्रत्याशी रहे अम्बरीश कुमार रावत ने क्षेत्र के विभिन्न गांवों में जाकर अभियान की शरुआत की। इस दौरान उन्होंने घर-घर पहुंचकर शहीदों व स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों की याद में लगाये जाने वाले अमृत वाटिका के लिए मिट्टी और चावल लेकर पंच प्रण का संकल्प दिलाया। साथ ही लोगों से भाजपा के मिशन मेरी माटी मेरा देश अभियान को गति देने के लिए सहयोग मांगा।
पंचायत भवन बड़ागांव मे मंडल अध्यक्ष केवल प्रसाद की अध्यक्षता मे आयोजित मेरी माटी मेरा देश अभियान की शुरुआत करते हुए भाजपा नेता गत विधानसभा चुनाव मे रनर रहे प्रत्याशी अम्बरीश कुमार रावत ने कहा कि आजादी के इस कार्यक्रम के तहत सामूहिक भागीदारी के जरिए हम भारत को एक विकसित देश बनाने, गुलामी की मानसिकता को खत्म करने, हमारी समृद्ध विरासत पर गर्व करने, एकता और एकजुटता बनाए रखने, नागरिक के रूप में अपने कर्तव्यों को पूरा करने और राष्ट्र की रक्षा करने वालों का सम्मान करने पर ध्यान केंद्रित करते हुए पंचप्रण की प्रतिज्ञा ले रहे हैं.। उन्होंने कहा कि इस अभियान के तहत वीर सेनानियों की याद में देशभर में कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे है साथ ही प्रत्येक ग्राम पंचायतों में वीर सेनानियों की याद में एक स्मारक का निर्माण होगा, जिसे ‘शिलाफलकम्’ नाम दिया गया है. जिस पर उस गांव के सभी सेनानियों के नाम दर्ज किया जा रहा है जिससे आने वाली पीढ़ी अपने पूर्वजों एव अमर शहीदों के बारे मे जान सके।


भाजपा मंडल अध्यक्ष केवल प्रसाद ने कहा कि दिल्ली में अमृत वन का निर्माण हो रहा है, जिसमें देश के हर घर से एक चुटकी मिट्टी या चावल या 5 तुलसी के पत्ते लेने हैं जिसे संग्रहित कर दिल्ली ले जाया जाएगा. पूरे देशवासी के सहयोग से भव्य अमृत वन का निर्माण किया जायेगा।
इस मौक़े पर जिला पंचायत सदस्य रामसिंह उर्फ़ भुल्लन वर्मा, पूर्व ब्लाक प्रमुख बुधराम रावत, ग्राम प्रधान प्रतिनिधि नूर मोहम्मद, मंडल महामंत्री देविशंकर उर्फ़ पप्पू सोनी, उपाध्यक्ष प्रवीण कुमार मिश्रा, पर्यावरण प्रेमी आशीष कुमार वर्मा, रामू वर्मा, कल्लू यादव, कृष्ण कुमार गुप्ता, आशीष त्रिवेदी, राकेश कश्यप, प्रेमनंद वर्मा सहित अन्य भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे।
इसके आलावा भाजपा नेताओं एव कार्यकर्ताओ ने बांसा, करपिया, नेवला करसंडा, डुबकी, ज्योरी, धरौली आदि स्थानों पर घर घर मिट्टी का संग्रह किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here