गांवो की समस्याओ को गांव मे ही निस्तारण के लिए लगाई चौपाल

0

मसौली बाराबंकी। गांवो की समस्याओ को गांव मे ही निस्तारण के लिए गांवो मे आयोजित होने वाली चौपालो के क्रम मे शुक्रवार को ग्राम पंचायत गुरेला मे सहायक विकास अधिकारी कृषि देवेंद्र कुमार की अध्यक्षता मे सम्पन हुई जिसमे तीन शिकायतें आयी।


ग्राम पंचायत गुरेला के मजरे सिसवारा निवासी अवधराम ने प्राथमिक विद्यालय सिसवारा से गांव तक खंडजा निर्माण एव बारात घर निर्माण की मांग की वही गुरेला निवासी राम किशोर मिश्रा ने गांव मे गौशाला निर्माण की मांग की। सहायक विकास अधिकारी कृषि ने शासन की ओर से संचालित कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी विस्तार से देते हुए चौपाल में राशन, बिजली,पानी, दवा, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि, बृद्धजनों, दिव्यांग पेंशन एवं प्रधानमंत्री आवास, जमीन सम्बन्धित आदि की जानकारी दी। ग्रामीणों से संवाद करते हुए सहायक विकास अधिकारी ने कहा कि हमारा संकल्प है कि पंक्ति के आखिरी सीढ़ी पर खड़े व्यक्ति को योजना का लाभ मिलना चाहिए। सहायक विकास अधिकारी ने कहा कि चौपाल लगाने का उद्देश्य है कि गाँव के लोगों की समस्याओं का निस्तारण व सरकारी योजनाओं के लाभ व जानकारी देना है।


इस मौक़े पर ग्राम प्रधान पूजा वर्मा, सचिव सौम्या सिंह
प्रधान प्रतिनिधि सुरेंद्र कुमार वर्मा रोजगार सेवक विनोद राव पंचायत सहायक कोमल पाल सहित ग्रामीण मौजूद रहे।। रिपोर्ट-महेन्द्र कुमार श्रीवास्तव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here