75 प्रतिशत से अधिक अंक पाने वाले छात्र छात्राओं को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया

0

बनीकोडर बाराबंकी,
साहू तैलिक एकता एवम विकास समिति साहू चौपाल द्वारा हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के 75% से अधिक अंक प्राप्त करके क्षेत्र में साहू समाज का नाम रोशन करने वाले छात्र छात्राओं को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। समारोह के मुख्य अतिथि राष्ट्रीय अध्यक्ष रामचंद्र साहू “एडवोकेट” ने समाज के समस्त छात्र छात्राओं को संबोधित करते हुए शिक्षा का महत्व समझाया। उन्होंने बताया कि बिना पढ़ाई के मनुष्य पशु के समान होता है।

इस अवसर पर मोहनलाल वर्मा एजुकेशनल इंस्टीट्यूट के राजनीतिशास्त्र के प्रवक्ता रूपेश साहू ने बताया कि शिक्षा शेरनी के उस दूध के समान है जिसे पीने से व्यक्ति दहाड़ने लगता है। कार्यक्रम में यह बताया गया की भले ही एक रोटी कम खानी पड़े लेकिन अपने बच्चों को शिक्षित अवश्य करें। शिक्षा के बगैर समाज के लोग अपने अधिकार को जान नहीं पाते और सुख सुविधाओं से वंचित रह जाते हैं।
कार्यक्रम का संचालन भारतीय तैलिक साहू राठौर महासभा उत्तर प्रदेश के प्रदेश संगठन मंत्री शिवकुमार गुप्ता किया ।

जिसकी अध्यक्षता सपा जिला उपाध्यक्ष डा एम एल साहू ने किया। कार्यक्रम का आयोजन पूर्व कानूनगो भिटरिया दरियाबाद रोड पर लालता प्रसाद साहू के निवास पर किया गया। कार्यक्रम में साहू समाज के जिलाध्यक्ष अनूप साहू, जितेंद्र साहू, अंजनी कुमार साहू श्याम नाथ साहू, अनिल साहू, पवन साहू, दीपचंद साहू, शिवम साहू , शंकर दयाल साहू सहित साहू समाज के गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

रिपोर्टर
डॉ एम एल साहू
ब्यूरो प्रमुख उत्तर प्रदेश।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here