यूनिवर्सल गर्ल्स इंटर कॉलेज कोटवा सडक मे वित्तविहीन शिक्षकों की एक बैठक आहूत की गई

0

बनीकोडर बाराबंकी, यूनिवर्सल गर्ल्स इंटर कॉलेज कोटवा सडक मे वित्तविहीन शिक्षकों की एक बैठक आहूत की गई।
जिसकी अध्यक्षता विद्यालय की प्रधानाचार्या माधवी शुक्ला ने की ।
जिसका संचालन सने बाबू वर्मा ने किया।
वित्तविहीन शिक्षकों को संबोधित करते हुए वित्तविहीन शिक्षक महासभा के प्रदेश उपाध्यक्ष तेज कुमार उपाध्याय ने बताया कि उत्तराखंड में भाजपा की सरकार ने वित्तविहीन शिक्षकों को ₹15000 प्रतिमाह मानदेय देने की देने का प्रस्ताव कैबिनेट में पास किया है।


जिससे वहां के शिक्षकों में खुशी की लहर दौड़ गई है, उत्तराखंड में भी भाजपा की सरकार है और उत्तर प्रदेश में भी सरकार भाजपा की है तो उत्तर प्रदेश में भी वित्तविहीन शिक्षकों को ₹15000 सरकार के द्वारा मानदेय देना चाहिए।
इसके पहले सपा सरकार ने वर्ष 2015 में मानदेय देकर शिक्षकों को आक्सीजन प्रदान किया था। लेकिन भाजपा की सरकार ने सत्ता में आते ही जो मानदेय शिक्षकों को मिल रहा था उसको बढ़ाने के बजाय एकदम से समाप्त कर दिया। जिससे शिक्षक रोजी प्रकार रोटी के लिए मोहताज हो गए ।
यहां तक की शिक्षकों की दवाई पढ़ाई बेटी बेटा की शादी के लिए लिए माता-पिता की सेवा के लिए दैनिक कार्य के लिए आर्थिक संकटों से जूझना पड़ रहा है।
यदि समय रहते भाजपा की सरकार ने उत्तर प्रदेश में वित्तविहीन शिक्षकों को जल्द ही मानदेय लागू नहीं किया गया तो उप चुनाव में यही शिक्षक मुंह तोड़ जवाब देंगे ।
लोकसभा के चुनाव में वित्तविहीन शिक्षक शिक्षा मित्र अनुदेशक तथा पुरानी पेंशन वाले कर्मचारी ,कर्मचारियों ने हारने का कार्य किया। आगे श्री उपाध्याय ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के द्वारा भाजपा सरकार ने माध्यमिक विद्यालयों में पढ़ने वाले
तदर्थ शिक्षकों की सेवाएं समाप्त कर दी, इसके बावजूद अभी हाल में उत्तर प्रदेश की सरकार ने सहायक अध्यापकों को 25000 और प्रवक्ताओं को ₹30000 मासिक मानदेय देने का प्रस्ताव कैबिनेट में पास कर दिया तो वित्तविहीन शिक्षकों के लिए प्रस्ताव क्यों नहीं पास किया जा रहा है । उच्चतम न्यायालय का आदेश है कि समान कार्य के लिए सामान्य वेतन मिलना चाहिए । इस अवसर पर स्नेह लता सिंह , हर्षिता सिंह, भूपेंद्र कुमार, अमरेंद्र कुमार वर्मा, प्रदीप कुमार यादव ,जितेंद्र कुमार, कमल नयन, खुशबू देवी, कोमल देवी, मुन्नी देवी ,सुशील कुमार, बालेश्वर रावत सहित तमाम शिक्षक शिक्षिकाये मौजूद रही।

रिपोर्टर
डॉ एम एल साहू
ब्यूरो प्रमुख उत्तर प्रदेश

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here