कृति पब्लिक स्कूल ने मनाया सावन उत्सव

0

कृति पब्लिक स्कूल ने मनाया सावन उत्सव

बनीकोडर बाराबंकी, सावन के महीने का सही आनन्द लेने के लिए और अगस्त माह में होने वाले सभी त्योहारों के उपलक्ष्य में सभी महिला अभिभावकों के लिए सावन उत्सव का आयोजन किया गया।उत्सव का शुभारंभ प्रधानाचार्या डा फरजाना शकील अली और उपस्थित सम्मानित वरिष्ठ अभिभावकों द्वारा दीप प्रज्ज्वलित करके किया गया। प्रधानाचार्या ने अपने सम्बोधन में सभी माताओं बहनों का अभिनंदन किया और सभी को प्रसन्नचित्त रहने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने विभिन्न आयु वर्ग के बच्चों की सही परवरिश के लिए विशेष टिप्स दिए।

उन्होंने बताया कि कृति परिवार द्वारा सावन उत्सव का समस्त आयोजन केवल महिला अध्यापिकाओं द्वारा किया जाता है जिससे सभी आमंत्रित महिलाएं बिना झिझके हर गतिविधि और प्रतियोगिता का सम्पूर्ण आनन्द ले सकें। सावन उत्सव में सभी ने उत्साहपूर्वक मेंहदी,नेल आर्ट,सलाद डेकोरेशन,हेयर स्टाइलिंग,गायन, नृत्य, रैम्प वॉक आदि में भाग लिया। मेहमानों का स्वागत हरी कांच की चूड़ियों,हिन्दी और वेल्कम लोगो से किया गया।सावन क्वीन का अवार्ड शिल्पी जैन ने जीता।नेहा और रेशू प्रथम और द्वितीय रनर अप रहीं। सलाद डेकोरेशन में प्रियंका, मेंहदी में दीपिका,नेल आर्ट में गायत्री पंचाल गायन में किरन, नृत्य में रीना गुप्ता और गेम्स में पूनम यादव विजयी रहीं। रैम्प वॉक में जैन सिस्टर्स ने बाजी मारी। विद्यालय प्रांगण माताओं बहनों और महिला अतिथियों के हंसी ठहाकों से गुंजायमान रहा।
सावन उत्सव का समापन आनंदमयी माहौल में सभी को रिटर्न गिफ्ट देकर हुआ। प्रधानाचार्या डा फरजाना शकील अली ने अपने धन्यवाद ज्ञापन में कहा कि नारी समाज का श्रृंगार होती है पर गृहस्थी में उलझकर वह अपने अस्तित्व को भी भूल जाती है।कृति परिवार विद्यालय से जुड़ी एवं क्षेत्र की समस्त महिलाओं और बहनों के लिए इस तरह के आयोजन प्रतिवर्ष करता है जिससे उनके जीवन में खुशियां आयें और वह तनावमुक्त होकर अपने दायित्व प्रसन्नता पूर्वक निभाएं। कार्यक्रम का कुशल संचालन सपना पांडे और वन्दना वाजपेई ने किया।

रिपोर्टर
डा एम एल साहू
ब्यूरो प्रमुख उत्तर प्रदेश।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here