पुलिस और फायर डिपार्टमेंट का कृति पब्लिक स्कूल में इंटरैक्टिव सेशन

0

पुलिस और फायर डिपार्टमेंट का कृति पब्लिक स्कूल में इंटरैक्टिव सेशन।

बनीकोडर बाराबंकी, कृति पब्लिक स्कूल भगवानपुर में शनिवार को आयोजित परिचर्चा में सुरक्षा उपायों और आपातकालीन प्रतिक्रिया के बारे में जागरूकता और समझ बढ़ाने के लिए पुलिस और फायर डिपार्टमेंट के साथ विद्यालय के छात्र-छात्राओं और पत्रकारों ने उत्साहपूर्वक प्रतिभागिता करी।
कार्यक्रम का शुभारंभ विद्यालय की प्रधानाचार्या डा फरजाना शकील अली द्वारा मुख्य अतिथि रश्मि कुशवाहा प्रभारी निरीक्षक महिला थानाध्यक्ष रामसनेही घाट विशिष्ट अतिथि अभिषेक मनि, फायरमैन, मायाराम यादव जी, किसान यूनियन प्रदेश प्रभारी दिनेश तिवारी जी प्रेस कार्यालय अध्यक्ष अमिता जी और अंजनी साहू को प्रतीक चिन्ह और पौधे देकर हुआ।
पुलिस और फायर डिपार्टमेंट के प्रतिनिधियों ने सुरक्षा प्रोटोकॉल और आपातकालीन प्रक्रियाओं पर मूल्यवान अंतर्दृष्टि साझा की।छात्रों ने एक प्रश्नोत्तर सत्र में भी भाग लिया, जिसमें उन्होंने अपने संदेहों को दूर किया और सुरक्षा और सुरक्षा के विभिन्न पहलुओं पर ज्ञान प्राप्त किया।आपातकालीन प्रतिक्रिया तकनीकों को प्रदर्शित करने के लिए प्रदर्शन और सिमुलेशन आयोजित किए गए।छात्रों ने पुलिस और फायर डिपार्टमेंट के बीच टीमवर्क और समन्वय के महत्व के बारे में सीखा।
यह कार्यक्रम दैनिक समाचार पत्र अमृत विचार के सौजन्य से और रिशु गुप्ता के सहयोग से आयोजित किया गया।
कार्यक्रम में मेघावी छात्र छात्राओं नितिन, प्रियांशी, पूर्णिमा और अनुष्का को पुरस्कृत किया गया।

प्रधानाचार्या डा फरजाना शकील अली ने कहा कि हम अपने छात्रों को ज्ञान और कौशल से सशक्त बनाना चाहते हैं ताकि उनकी सुरक्षा और सेहत सुनिश्चित हो। यह इंटरैक्टिव सत्र हमारे छात्रों के लिए एक मूल्यवान शिक्षा अनुभव था।


सुरक्षा उपायों और आपातकालीन प्रतिक्रिया के बारे में युवा पीढ़ी को शिक्षित करना आवश्यक है। उन्होंने आयें हुए सभी अतिथियों को धन्यवाद ज्ञापित किया।

रिपोर्टर
डॉ एम एल साहू
ब्यूरो प्रमुख उत्तर प्रदेश।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here