विकास कार्य करने का संकल्प लिया है उन्होंने इस गांव को प्रदेश में आदर्श गांव बनाने की बात कही

0

रामसनेहीघाट बाराबंकी।
समाज सेवा संस्थान लखनऊ के अध्यक्ष आशीष सिंह सिसोदिया ने बनीकोडर विकासखंड के भानपुर गांव को गोद लेते हुए एक वर्ष के अंदर यहां 5 करोड रुपए खर्च कर विकास कार्य करने का संकल्प लिया है उन्होंने इस गांव को प्रदेश में आदर्श गांव बनाने की बात कही है। श्री सिसोदिया शनिवार को भानपुर चौराहे पर केके यादव एवं सरजू गुप्ता द्वारा आयोजित स्वागत समारोह को संबोधित करते हुए यह घोषणा की। उन्होंने कहा कि भानपुर गांव में 500 सोलर लाइट 100 हैंड पंप 100 लोगों को आवास के लिए एक लाख दिए जाने के साथ ही नाली खडजा एवं अन्य कार्य करने की घोषणा की।
इसी कड़ी में उन्होंने गौ सेवा नारायण सेवा ट्रस्ट के अध्यक्ष अजय तिवारी को इस सराहनीय कार्य के लिए₹51000 की नगद पुरस्कार प्रदान की।

 


श्री सिसोदिया इसके उपरांत ब्लाक अंतर्गत लोध पुरवा मजरे अमहिया गांव स्थित माउंटेनियर पब्लिक स्कूल पहुंचे जहां उन्होंने एक कक्ष का लोकार्पण किया साथ ही विद्यालय को तकनीकी शिक्षा एवं कॉन्वेंट जैसी शिक्षा प्रदान करने के लिए पांच पांच लाख दो अलग-अलग किस्तों में दिए जाने की भी घोषणा की। उन्होंने तात्कालिक रूप से विद्यालय की प्रबंधक रीना सिंह को 121000 की नगद धनराशि प्रदान करने के साथ ही वहीं पर कार्यरत एक शिक्षिका के पिता की बीमारी की खबर सुनकर उन्होंने उस शिक्षिका को इलाज हेतु ₹25000 की नगद धनराशि दी।
इस दौरान उन्होंने क्षेत्र के तिवारीपुर गांव पहुंचकर दिनेश मोगिया की भतीजी की मौत की खबर पाकर मौके पर पहुंचे तथा परिवार को सांत्वना दी। इस दौरान आचार्य मिथिलेश कुमार वर्मा उच्च न्यायालय के अधिवक्ता मोहम्मद इस्लाम प्रमुख समाजसेवी जितेंद्र शुक्ला दिवाकर बाबा सहित तमाम गणमान्य लोग मौजूद रहे।

रिपोर्टर
डॉ एमएल साहू
आवाज ए जिंदा दिल ब्यूरो प्रमुख उत्तर प्रदेश।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here