जाति धर्म की दीवार तोड़ मुस्लिम बच्ची की जान बचाई पूर्व सांसद प्रत्यासी लवकेश पासी ने

0

जाति धर्म की दीवार तोड़ मुस्लिम बच्ची की जान बचाई पूर्व सांसद प्रत्यासी लवकेश पासी ने

लाखन आर्मी के प्रदेश अध्यक्ष है लवकेश पासी

पूरे देश में जहां पर जाति और मजहब को लेकर के चर्चा चली हुई है।और समाज को जाति धर्म के नाम पर बाटा जा रहा है। वहीं दूसरी ओर बाराबंकी के लवकेश पासी ने जाति और मजहब की दीवारें तोड़ कड़ी धूप में बाराबंकी जिला अस्पताल पहुंचकर रक्तदान कर एक मुस्लिम बच्ची की जान बचाई।
दरअसल यह पूरा मामला बाराबंकी जिला अस्पताल का है । यहां पर एक मुस्लिम समुदाय की गरीब बच्ची काफी दिनों से बीमार थी। उसे ब्लड की सख्त जरूरत थी। लेकिन घर में आर्थिक तंगी के चलते उसको रक्त नहीं मिल पा रहा था। और कोई दानदाता भी नहीं नजर आ रहा था ।ऐसे में पत्रकार चौधरी उस्मान अली के माध्यम से जैसे ही लवकेश पासी को जानकारी मिली तो आज कड़ी धूप में वह बाइक से ही जिला अस्पताल पहुंच गए ।और बच्ची के लिए रक्तदान कर उसे नया जीवन सौपा। इसके लिए बच्ची के परिजनों ने लवकेश पासी को धन्यवाद भी अदा किया।


लवकेश पासी बाराबंकी 53 लोकसभा से 2024 का संसदीय चुनाव भी लड़ चुके हैं। और जिले में पासी समाज के उभरते हुए युवा नेता हैं ।वह प्रदेश के लाखन आर्मी के प्रदेश अध्यक्ष भी हैं। इस मौके पर जब लवकेश पासी से बात की गई तो उन्होंने कहा कि जाति और धर्म मतलब नहीं रखता है। जैसे ही हमको सूचना मिली हम तत्काल दोपहर में ही रक्तदान के लिए निकल गए। और वहां पर जाकर देखा तो बच्ची के परिजन वाकई में बहुत गरीब थे ।और बच्ची को ब्लड की सख्त जरूरत थी।अगर हमारे द्वारा किसी का जरा सा भी भला होता है हमारे कष्ट उठाने से तो सभी को यह करना चाहिए। और वही कर्तव्य मैंने निभाया है। मैं रक्तदान किया है ।और ऊपर वाले से दुआ करता हूं की बच्ची जल्द से जल्द स्वस्थ हो जाए। और सिर्फ मैं ही नहीं समाज में यह बात एक मिसाल के तौर पर जानी चाहिए कि ऐसे लोगों को जो कि गरीब है। मजलूम है और उनका कोई सहारा नहीं है तो अगरआपको जानकारी होती है। तो जाति धर्म मजहब छोड़कर के ऐसे लोगों की मदद करें इससे आपको भी संतुष्टि मिलेगी और उसकी दुआएं मिलेंगी ।साथ ही साथ ऊपर वाला भी आपसे प्रसन्न रहेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here