इनर व्हील क्लब बाराबंकी- ‘उन्नति’ द्वारा जिला जेल मैं निरुद्ध महिलाओं और बच्चों को आज कंबल वितरण किया गया

0

इनर व्हील क्लब बाराबंकी- ‘उन्नति’ द्वारा जिला जेल मैं निरुद्ध महिलाओं और बच्चों को आज कंबल वितरण किया गया। इस अवसर पर बाराबंकी नगर की प्रसिद्ध स्त्री एवं प्रसूति रोग विशेषज्ञ तथा इनर व्हील क्लब की उपाध्यक्ष डॉ अनुपम टिबडेवाल ने महिलाओं एवं बच्चों को जाड़े के दिनों में खास सावधानी बरतने की सलाह दी।

उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए डॉ अनुपमा टिबरडेवाल ने कहा कि सबसे बड़ी सेवा मानव सेवा होती है। मानव सेवा करके जो परम सुख की अनुभूति होती है, उसे शब्दों में व्यक्त नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा कि समाज को भी आप लोगों की सहायता के लिए आगे आना चाहिए। आप लोगों की छोटी-छोटी सहायता करके आप लोगों के चेहरे पर जो मुस्कान दिखती है उसे हमें बहुत खुशी मिलती है। कैदी महिलाओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आप लोग जब यहां से जाएंगी तो आप लोग यह न सोचें कि यह समाज हमें स्वीकार करेगा या नहीं। यह समाज आपको जरूर स्वीकार करेगा। मेरा और मेरी संस्था का प्रयास रहेगा कि आप लोगों के लिए जैसे मोमबत्ती बनाना,मेहंदी लगाना, सिलाई कढ़ाई जैसे कई छोटे-छोटे कोर्स करवाया जाये जिससे आप सबको अपने पैरों पर खड़े होने का अवसर मिले। उन्होंने आश्वासन देते हुए कहा कि मेरी और संस्था के लायक और किसी सेवा की आवश्यकता हो तो जरूर अवगत करायें। आप सबकी सेवा करके हमें खुशी होगी।


इस अवसर पर क्लब की अध्यक्ष जया जैन, आई एस ओ सारिका गुप्ता, सचिव चित्रा गुप्ता, संप्रेक्षक सीमा गुप्ता तथा सदस्य नीतू गुप्ता एवं प्रतिभा तिवारी सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here