बाराबंकी पुलिस टीम ने सीएमओ ऑफिस से 70 लाख रुपए की चंदन की लकड़ी के मामले में 9 अभियुक्तों को किया गिरफ्तार

0

बाराबंकी पुलिस टीम ने सीएमओ ऑफिस से 70 लाख रुपए की चंदन की लकड़ी के मामले में 9 अभियुक्तों को किया गिरफ्तार

संवाददाता अमन मिश्रा

पुलिस ने घुमंतू पराधी गैंग के 9 अभियुक्तों को किया गिरफ्तार 70 लाख रुपए की कीमत की चोरी के चंदन की लकड़ी समेत चोरी के अन्य वस्तुएं बरामद
बाराबंकी एसपी के निर्देश पर स्वात टीम सर्विलांस और नगर कोतवाली की पुलिस टीम द्वारा डकैती (चोरी)की योजना बना रहे 9 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया। पुलिस ने उनके पास से लगभग 70 लाख रुपए की सीएमओ आवास से चोरी हुई चंदन की लकड़ी 59 लाख रुपए की अवैध स्मैक और अन्य वस्तुएं बरामद की है।


मामला बाराबंकी नगर कोतवाली क्षेत्र का है। जहां पर कुछ समय पहले सीएमओ आवास से कीमती चंदन की लकड़ी काटकर बेच ली गई थी। एसपी के निर्देश पर स्वाट टीम सर्विलांस सेल और नगर कोतवाली पुलिस मामले के खुलासे में लगी हुई थी। इसके बाद पुलिस ने मैन्युअल इंटेलिजेंस के आधार पर नगर कोतवाली के ओबरी जंगल से चोरी और डकैती की योजना बना रहे 9 लोगों को गिरफ्तार किया। पूछताछ करने पर पता चला कि गिरफ्तार अभियुक्त मध्यप्रदेश के कटनी के रहने वाले हैं। और यह घुमंतू पराधी गैंग के हैं ।जो कि घूम-घूम कर रेकी कर चोरी और डकैती की योजना बनाते है घटनाओं को अंजाम देते हैं। पूछताछ पर इन्होंने सीएमओ ऑफिस से चंदन की बेशकीमती लकड़ी चुराने की बात स्वीकार की और पुलिस ने उनके पास से 70 लाख रुपए की चंदन की लकड़ी 59 लाख रुपए की अवैध स्मैक और कुछ मकानों में चोरी हुए जेवरात भी चांदी को सिल्ली बरामद किए हैं। साथ ही साथ पुलिस ने इनके पास से अवैध तमंचा तीन जिंदा कारतूस 3 चाकू भी डंडे आरी और अन्य वस्तुओं बरामद किए है।
बाराबंकी पुलिस ने जब मध्य प्रदेश पुलिस से संपर्क किया तो उन्होंने इस प्रकार की घुमंतू पराधी गैंग की पुष्टि की है। जो बाहर जाकर चोरी और डकैती की घटनाओं को अंजाम देता है पहले घूम-घूम कर रेकी करता है उसके बाद घटना को अंजाम देता है।
गिरफ्तार अभिक्तों में अरकश, अजय कुमार, जलबाज खिलवर ,संजू अलवर ,अर्जुन जरकश और एक अन्य नाबालिक भी शामिल है।
पुलिस इनके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट चोरी आदि संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कर इनको जेल भेज दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here