कप्तान दिनेश कुमार सिंह का तस्करों पर चलता रहा कोड़ा सटाक- सटाक

0

कप्तान साहब बढ़िया! तस्करों की खड़ी कर दी आपने खटिया

कप्तान दिनेश कुमार सिंह का तस्करों पर चलता रहा कोड़ा सटाक- सटाक

728 तस्करों पर कार्यवाही, 134 करोड़ का मादक पदार्थ किया बरामद, 80 तस्करों को दिलवाई सजा

ब्यूरो चीफ विशाल गुप्ता की रिपोर्ट

बाराबंकी। नशे के कारोबार से समाज व आने वाली पीढ़ी को बर्बाद कर रहे तस्करों को उनके बख्तरबंद अड्डों से खींच कर चूहा बना देने वाले बाराबंकी के कप्तान दिनेश कुमार सिंह ने तस्करों की खटिया खड़ी कर दी है! उन्होंने तस्करों के काले साम्राज्य को मिट्टी में मिला दिया है ।तस्करों, हिस्ट्रीशीटरों के घरों पर पुलिस दस्तक दे रही है। जबकि 728 तस्करों पर कार्यवाही कर कप्तान ने 134 करोड़ रुपयों की मादक सामग्री को बरामद करने का रिकॉर्ड भी स्थापित किया है। स्पष्ट है कि कप्तान दिनेश का कोड़ा तस्करों पर सटाक- सटाक चल रहा है। जिसे देख बाराबंकी वासी बोल ही पड़ते है! वाह कप्तान साहब बढ़िया। आपने बाराबंकी में खड़ी कर दी तस्करों की खटिया?

कभी मादक पदार्थों की तस्करी के मामले में असहनीय कलंक की पीड़ा से पीड़ित बाराबंकी आज तस्करी एवं तस्करों के चुंगल से राहत महसूस कर रहा है! इस बदली हवा का संदेश बता रहा है कि कप्तान दिनेश कुमार सिंह ने बाराबंकी पुलिस का इस प्रकार से सदुपयोग किया है कि आज तस्करों की बाराबंकी में कमर टूट गई है! परंपरागत पुलिसिंग के जरिए कप्तान दिनेश कुमार सिंह ने जब अधीनस्थ पुलिसकर्मियों में तस्करों के विरुद्ध कार्यवाही करने की आग को भरना शुरू किया तो बाराबंकी की पुलिस ने कानून का प्रचंड दावानल बनकर तस्करों व अपराधियों को मिट्टी में मिलाने का काम शुरू कर दिया। वर्तमान में हालात यह है कि कप्तान दिनेश कुमार सिंह के निर्देशन में 728 तस्करों के विरुद्ध बाराबंकी की पुलिस कड़ी कार्यवाही कर चुकी है। यही नहीं बाराबंकी पुलिस ने 134 करोड़ रुपए की मादक सामग्री बरामद की है। इसके अतिरिक्त 30 अभियुक्त की हिस्ट्रीशीट खोली गई है। यही नहीं अब तक वर्ष 2023-24 में 80 तस्करों को एनडीपीएस एक्ट के तहत सजा दिलवाने में भी बाराबंकी मॉनिटरिंग सेल कामयाब रही है।

कप्तान दिनेश कुमार सिंह ने बाराबंकी की कमान संभालने के दौरान हिंदी दैनिक तिजारत से वार्ता करते हुए कहा था कि पुलिस विभाग में ऐसे तमाम कानूनी हथियार हैं। जिनका प्रयोग ब्रह्मास्त्र की तरह करके अपराधियों ,तस्करों, भू माफियाओं ,गौ तस्करों, जालसाजों की कमर को तोड़ा जा सकता है! दिनेश सिंह ने इसी अंदाज में काम किया। उन्होंने अधीनस्थ पुलिस कर्मियों की सेना को विश्वास में लिया और फिर जमीनी स्तर पर सूचना व खुफिया तथा मुखबिर तंत्र को मजबूत करते हुए समाज में नशे का जहर बेचने वाले तस्करों के साम्राज्य पर हमला शुरू कर दिया। आने वाली पीढ़ी को बर्बाद कर रहे इन मौत के सौदागरों पर कप्तान ने ऐसी आर्थिक व कानूनी चोट की? कि उसकी तगड़ी मार से तस्करों की खाट खड़ी हो गई? सफेदपोश आकाओं की छत्रछाया में रहकर नशे का धंधा करने वाले तस्करों पर खाकी का ऐसा कहर बरपा की कि कई तस्कर राजा से रंक बन गए? बाराबंकी पुलिस ने 10 तस्करों के विरुद्ध गुंडा एक्ट की कार्यवाही की है। एक अंतरराज्यीय गैंग तथा तीन जनपद स्तरीय गैंगो का पुलिस ने पंजीकरण किया है। जाहिर है कि संगठित अपराध करने वाले तस्करों के विरुद्ध कार्यवाही का यह ऐसा कारनामा एक दिन में नहीं हुआ है। इसके पीछे कप्तान दिनेश का पारदर्शी पुलिसिया संदेश नजर आता है। इस संदेश के जरिए ही दिनेश की पुलिस ने 78 करोड़ 28 लाख 57000 की तस्करों की संपत्ति का जप्तीकरण भी किया। यही नहीं 93 तस्करों के विरुद्ध गैंगस्टर एक्ट की कार्यवाही की गई।

कप्तान दिनेश कुमार सिंह ने बाराबंकी में तस्करों की विरुद्ध कड़ी कार्यवाही करके तस्करी के धंधे पर वज्रपात कर दिया है। खाकी की सिंह गर्जना बाराबंकी में तस्करों का मर्दन करती नजर आ रही है। इसके अलावा कप्तान के निर्देशन में पेशेवर अपराधियों के विरुद्ध पुलिस के असलहे आग उगल रहे हैं! अर्थात अपराधियों व तस्करों पर कप्तान का कोड़ा सटाक – सटाक चल रहा है! शायद यही वजह है कि आज राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग के द्वारा नशे के विरुद्ध जारी अभियान में बाराबंकी को प्रदेश में पहला स्थान मिलने पर जिलाधिकारी बाराबंकी सत्येंद्र कुमार को आगामी 27जून को सम्मानित किए जाने का निर्णय लिया गया है। जिससे कप्तान बाराबंकी ही नहीं बल्कि जिले के लोग भी प्रसन्न हैं ।बाराबंकी कप्तान की तस्करों को मिट्टी में मिला देने वाली इस कार्यवाही को देखकर आज बाराबंकी की आवाम चर्चा में बोल पड़ती है! वाह कप्तान साहब बहुत बढ़िया! बाराबंकी में आपने खड़ी कर दी तस्करों की खटिया?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here