मनाई गई समाजवादी नेता व समाजसेवी हुकूम सिंह यादव की दूसरी पुण्यतिथि

0

मसौली बाराबंकी। समाजवादी नेता व समाजसेवी हुकूमसिंह यादव की दूसरी पुण्य तिथि पर सपा नेताओं व समाजसेवियों ने कस्बा सफदरगंज स्थित समर्पण स्थल श्यामनगर मे ज्ञानसिंह के आवास पर पहुंचकर उन्हें याद किया और श्रृद्धांजलि देते हुए उनके चित्र पर श्रृद्धा सुमन अर्पित किया गया।
खांटी समाजवादी नेता स्व0 श्यामलाल यादव के पुत्र
समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता हुकूमसिंह यादव की दूसरी पुण्यतिथि के मौके पर श्रृद्धांजलि सभा संपन्न हुई। पूर्वमंत्री अरविन्द सिंह गोप ने हरदिल अजीज सपा नेता को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि हुकूमसिंह यादव संघर्षो के बीच जन्मे हुए नेता थे जिन्होंने अपना जीवन जनता की सेवा में अर्पित कर दिया आज हुकूमसिंह यादव हम सब के बीच नही है फिर भी उनकी यादे एव सेवाभाव जीवंत है। पूर्वमंत्री अरविन्द सिंह गोप ने कहा कि स्वर्गीय हुकुम सिंह यादव का परिवार हमेशा समाजवादी विचारधारा से जुड़ा रहा इनके पिता श्यामलाल यादव नेता जी का नाम बड़े नेताओं मे शुमार रहा है।


सपा विधायक गौरव रावत ने दिवंगत सपा नेता हुकूमसिंह यादव को श्रद्धासुमन अर्पण करते हुए कहा कि हुकूमसिंह यादव का व्यक्तित्व धनी था जिन्होंने अपने व्यवहार एव विचारधारा से लोगो को जोड़ने का काम किया उनकी कमी हम सभी लोगो के लिए दुःख दायी है। हुकूमसिंह यादव के छोटे भाई ज्ञानसिंह यादव ने कहा कि
वह काफी मिलनसार और सर्वदलों में अपनी पैठ रखते थे। उनके व्यक्तित्व का ही असर था कि कोई उनका विरोधी नहीं था। कभी कोई भी उनके सामाजिक अथवा व्यक्गित जीवन में उंगली नहीं उठा पाया यही कारण था कि वह सभी के प्रिय थे। उन्होंने कहा कि मेरा पुरा जीवन समाज के लिए समर्पित है बड़े भैया की कमी को पुरा तो नही किया जा सकता है लेकिन उनके सपनो को साकार किया जा सकता हैं क्षेत्र के सपा नेताओं, समाजसेवियों सहित उनके करीबियों ने व्यक्तित्व व कृतित्व पर चर्चा की।
इस मौक़े पर पंकज शर्मा, चंद्रशेखर यादव, प्रधान रामभजन, जयपाल, रमापति यादव, अशोक सिंह, रंजीत वर्मा, शिवकुमार यादव, प्रदीप यादव, हरिवंश यादव, ब्रजकिशोर, प्रदीप वर्मा, विकास यादव, शैलेन्द्र कुमार ने अपने प्रिय नेता को श्रद्धासुमन अर्पित किया। रिपोर्ट – महेन्द्र कुमार श्रीवास्तव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here