बारिश से गांव जलभराव जैसी समस्या से जूझ रहे,जल निकासी का नही है प्रबंध

0

मसौली बाराबंकी। विगत दिनों हुई बारिश से गांवों मे बने जलभराव जैसी समस्या से जूझ रहे ग्राम प्रीतमपुर मजरे ड़डियामऊ के दर्जनों ग्रामीणों ने उपजिलाधिकारी रामनगर को दो बार लिखित शिकायत देने के बावजूद भी समस्या का निराकरण नही कराया जा रहा हैं जिससे गाँव मे संक्रामक बीमारी फैलने की अशंका बनी हुई है ।
ग्रामीणो का आरोप है कि ग्राम एवं घरों में बरसात के पानी से अधिक जल भराव हो गया है जिसके निकासी हेतु कोई व्यवस्था नहीं है जबकि काफी समय से नाले पर अतिक्रमण कर लिया गया है जिससे काफी समस्या पैदा हो गयी है इस जलभराव के कारण कई मकान गिर गये हैं तथा कुछ मकान गिरने के कगार पर है।

कहीं कही दीवारें क्षतिग्रस्त हो गयी हैं यदि इसी तरह जलभराव बना रहा और उनके निकासी की व्यवस्था न कराई गयी तो काफी मकानों के गिरने की संभावना है इसलिए ग्राम की स्थिति को देखते हुये। अविलम्ब पानी निकासी की व्यवस्था कराया जाना आवश्यक है। जबकि पीड़ितो ने 13 सितम्बर को हल्का लेखपाल से मिलकर शिकायत की लेकिन लेखपाल ग्राम प्रधान के घर ग्राम ड़डियामऊ गये और यहीं से जांच करके वापस आ गये ग्रामीण देवनारायण सिंह, राम सिंह ,आदर्श ,शहज़राम राजवीर ,सलीम, रामचंद्र, राममिलन समेत एक दर्जन ग्रामीणों ने उपजिलाधिकारी रामनगर से जलनिकासी की मांग की है । रिपोर्ट- महेन्द्र कुमार श्रीवास्तव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here