कृति पब्लिक स्कूल, बाराबंकी ने राष्ट्रीय अंतरिक्ष दिवस को उत्साह और आश्चर्य के साथ मनाया

0

कृति पब्लिक स्कूल, बाराबंकी ने राष्ट्रीय अंतरिक्ष दिवस को उत्साह और आश्चर्य के साथ मनाया

बनीकोडर बाराबंकी, 23 अगस्त 2024: कृति पब्लिक स्कूल, बाराबंकी ने आज पहला राष्ट्रीय अंतरिक्ष दिवस मनाया, जो 23 अगस्त 2023 को चंद्रयान-3 के चंद्रमा पर उतरने की पहली वर्षगांठ को चिह्नित करता है। स्कूल ने इस ऐतिहासिक अवसर को अपने छात्रों के बीच अंतरिक्ष अन्वेषण में जिज्ञासा और रुचि को जगाने वाली एक श्रृंखला कार्यक्रमों और गतिविधियों के साथ मनाया।


इस समारोह की शुरुआत एक विशेष सभा से हुई, जहां स्कूल प्रीफेक्ट ने अंतरिक्ष अन्वेषण के महत्व और हमारे दैनिक जीवन पर इसके प्रभाव पर एक प्रेरक भाषण दिया। इसके बाद प्राइमरी, मिडल और सीनियर सेक्शन में पोस्टर मेकिंग, स्लोगन लेखन, क्विज, डॉक्यूमेंट्री देखने और भारत के चंद्रमा मिशन पर एनसीईआरटी मॉड्यूल के माध्यम से विभिन्न गतिविधियां आयोजित की गईं।

छात्रों और शिक्षकों ने सभी गतिविधियों में उत्साहपूर्वक भाग लिया, जहां छात्रों ने अंतरिक्ष और खगोल विज्ञान के बारे में अपनी जानकारी प्रदर्शित की। इस कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण एक पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता थी, जहां छात्रों ने रॉकेट, उपग्रह और ग्रहों के नवाचारी डिजाइन बनाए। छात्रों द्वारा प्रदर्शित रचनात्मकता और कौशल वास्तव में प्रभावशाली था।
पूरे दिन, छात्रों ने विभिन्न अंतरिक्ष-थीम वाले खेलों, पहेलियों और गतिविधियों में भाग लिया, जिन्होंने सीखने को मजेदार और आकर्षक बनाया। प्रिंसिपल डॉ. फरजाना शाकील अली ने कहा कि कृति पब्लिक स्कूल अपने छात्रों के बीच नवाचार और जिज्ञासा की संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है, और राष्ट्रीय अंतरिक्ष दिवस जैसे आयोजन इस प्रतिबद्धता का प्रमाण हैं।

रिपोर्टर
डॉ एम एल साहू
ब्यूरो प्रमुख उत्तर प्रदेश।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here